बजाज कार्ड के फायदे । Bajaj Card Benefits in Hindi

आज हम जानेंगे बजाज कार्ड के फायदे बारे में आप लोग बजाज कार्ड के बारे में तो जानते ही होगी और अगर नहीं जानते तो मैं आपको बता देता हूं कि बाजार कार्ड क्या है, बजाज कार्ड एक ऐसा कार्ड है जिससे हम किसी भी वस्तु की खरीदारी लोन पर कर सकते है।

Bajaj Card Kaisa Hota Hai

बजाज कार्ड से आप ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन किसी भी तरह से आप वस्तु की खरीदी कर सकते हो और बजाज कार्ड आपके लिए प्रि अप्रूव लोन की तरह काम करता है।

बजाज कंपनी देश के 950 शहरों में उपस्थित है और कंपनी के अनुसार उनकी 45000 से भी ज्यादा शाखाएं है। इस कार्ड का ज्यादा उपयोग करने से आपको पर्सनल लोन की भी ऑफर मिलती है।

अगर आप ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदना चाहते हो और आपके बैंक में इतना पेमेंट नहीं है जितना कि उस प्रोडक्ट को खरीदने के लिए होना चाहिए तो आपके लिए बजाज कार्ड बहुत ही उपयोगी हो सकता है आप बजाज कार्ड से कोई भी प्रोडक्ट बिना किसी ब्याज से लोन पर खरीद सकते हो।

आपने बजाज कार्ड पर जो सामान खरीदा है उसकी ईएमआई महीने की 2 तारीख को सीधे बैंक से कट जाता है और अगर आप ईएमआई नहीं भर पाते तो कंपनी आप से लेट पेमेंट चार्ज भी लेती है और आपका सिविल भी खराब होता है और ज्यादातर ऐसे होने से आपको बजाज कार्ड पर कोई लोन भी नहीं मिलता है।

Bajaj Card के लिए आप ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हो और ऑफलाइन भी अप्लाई कर सकते हो लेकिन अगर आप बजाज कंपनी के नए ग्राहक है तो आप ऑनलाइन बजाज कार्ड के लिए अप्लाई नहीं कर सकते है।

क्योंकि ऑनलाइन वही अप्लाई कर सकते हैं जो पहले से बजाज कंपनी के ग्राहक है इसलिए अगर आप नए है तो आपको ऑफलाइन ही बजाज कार्ड के लिए अप्लाई करनी पड़ेगी बजाज कार्ड दो प्रकार के होते है।

Bajaj Card के प्रकार

1) गोल्ड ईएमआई कार्ड (Gold EMI Card) – इस कार्ड को बनाने के लिए आपको 412 रुपए खर्च करने पड़ेगे और उसके बाद आपको मिलता है।

2) टाइटेनियम ईएमआई कार्ड (Titanium EMI Card) – इस कार्ड को बनाने के लिए आपको 884 रुपए खर्च करने पड़ेंगे और उसके बाद आपको मिलता है।

बजाज कार्ड के फायदे

  • बजाज कार्ड से आप बिना पैसे के ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से लोन पर खरीदी कर सकते है।
  • इस कार्ड से खरीदी करने से आपको किसी भी प्रकार का ब्याज नहीं देना पड़ता है।
  • यह कार्ड आपको प्रि अप्रूव लोन की तरह काम आता है।
  • इस कार्ड का ज्यादा उपयोग करने से आपको पर्सनल लोन की भी ऑफर मिलती है और अगर वह लोन आपको चाहिए तो आपके बैंक के खाते में आपको मिलती है उसके लिए कोई भी ज्यादा डॉक्यूमेंट नहीं लगते है।
  • बजाज कार्ड की लोन पर फोर क्लोजर चार्ज नहीं लगता है आप जब चाहो तब लोन समाप्त कर सकते हो।
  • बजाज कार्ड आसानी से मिल जाता है उसके लिए कोई ज्यादा डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं होती है।
  • इस कार्ड से आप ट्रावेल्स लोन भी ले सकते है।

बजाज कार्ड बनवाने के लिए डॉक्यूमेंट

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • कैंसिल चेक
  • सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए

Also more: किसान क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में

बजाज कार्ड के फायदे। Bajaj Card Benefits in Hindi

बजाज कार्ड कैसे बनवाएं

इंडिया में 950 शहरों और उनके 43000 से भी ज्यादा स्टोर मैं बजाज कार्ड की सेवाएं उपलब्ध है और आज के समय मैं आपको हर इलेक्ट्रॉनिक दुकान में यह देखने को मिल जाता है।

जब आप सामान खरीदने के लिए जाते हैं तब आपको बजाज कार्ड का भी ऑप्शन दिया जाता है जिससे आप लोन पर सामान खरीद सकते है।

ऐसे ही आपको हर इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर बजाज कार्ड की सेवाएं मिल जाती है और इससे आप आसानी से बजाज कार्ड बनवा सकते है।

Bajaj Card के लिए आप ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं लेकिन उसके लिए आप बजाज के यूज़र होने चाहिए तभी आप ऑनलाइन बजाज कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते है।

दोस्तों ऊपर बताई गई सब डिटेल बजाज कार्ड के बारे में थी आशा है कि यह डिटेल आपको अच्छी लगी हो एसी ही नई नई जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट की विजिट कर सकते हो और उसमें से कई जानकारी अपके काम आ सकती है।

हमारी वेबसाइट पर आपको पर्सनल लोन, होम लोन, e-mudra लोन,Buddy loan, क्रेडिटबी लोन, एटीएम से लोन,तबेला लोन, महिला ग्रुप लोन, मोबाइल ऐप से लोन, टू व्हीलर लोन, कार लोन ,मोरगेज लोन वैसे कई प्रकार के लोन के बारे में जानकारी मिल सकती है और जो भी लोन लेना चाहो वह लोन के लिए आप अप्लाई कर सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!